🔥 Use Code BLOG20 & Unlock 20% OFF on ALL Products. CLICK HERE!! 🔥

सेक्स करने की 15 बेस्ट पोजीशन - Bodywise

आपके प्यार को और भी गहरा कर देगी सेक्स की यह शानदार पोजीशन ट्राई करके देखिए सेक्स करने की १५ बेस्ट पोजीशन।


1 min read
सेक्स करने की 15 बेस्ट पोजीशन - Bodywise


अगर आप अपने साथी से बहुत प्यार करते है लेकिन सेक्स करने में अब आपको बोरिंग लगता है तो कुछ नया ट्राई करके अपने सेक्स आनंद को बढ़ा सकते है और अपने पार्टनर को भरपूर प्यार दे सकते है। सेक्स में नयी पोजीशन ट्राई करना आपके संबंध को और मजबूत बना देता है और आप अपने रिश्ते में कुछ नयापन भी महसूस करने लगते है तो आगे बताई गई सेक्स पोजीशन को जरूर अपनाएं।

सेक्स करने की 15 बेस्ट पोजीशन

अपने साथी के साथ सेक्स की इन पोजीशन को ट्राई करके बनाये अपने जीवन को और भी खुशनुमा। जानिये आगे बताई गई सेक्स करने की पोजीशन के बारे में।

१. फेस टू फेस पोजीशन

इस पोजीशन में दोनों को ही समान रूप से संतुष्टि मिलती है। क्योंकि इसमें दोनों साथी एक-दूसरे के आमने-सामने होते हुए सेक्स करते हैं। कई बार सेक्स के दौरान पुरुष काफी थक जाते हैं और उनका ध्यान अपनी फीमेल पार्टनर को संतुष्ट करने की तरफ कम ही जाता है। इसे आप लेटकर, बैठकर, घुटनों के बल बैठकर, खड़े होकर भी कर सकते हैं।


२. डॉगी स्टाइल

यह बहुत ही प्रचलित सेक्स पोजीशन है। बहुत सी महिलाओं को यह पोजीशन सबसे ज्यादा पसंद आती है क्योंकि जिन महिलाओं के कूल्हों का आकार अच्छा होता है उन्हें इन पोजीशन में मजा आता है। ऐसी महिलाएं डॉगी स्टाइल को खूब पसंद करती हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने पर पुरुष भी काफी ज्यादा उत्तेजक महसूस करते हैं।


३. सीज़्ज़लिंग मिशनरी

क्लासिक मिशनरी का एक नया अनुभव बनाएं। इसके लिए अपने पैरों को चौड़ा करने के बजाय अपने साथी के पैरों को अपने शरीर में फैला दें, जिससे आपसी जननांग स्पर्श हो सके। यह बहुत अच्छा काम करता है क्योंकि यह आकार पर नहीं बल्कि आपके और आपके साथी के संबंध पर निर्भर करता है।


४. राइडिंग इन द सनसेट

यह स्थिति आपको आरामदायक लग सकती है क्योंकि यह अंतरंग चुंबन और आंखों को देखने की अनुमति देती है और आपको लय बनाने की अनुमति देती है जिसका आप सबसे अधिक आनंद लेते हैं। इसमें आप ना सिर्फ भगशेफ को अपनी पसंद के अनुसार रखने और यौन आनंद बढ़ाने में सक्षम होंगे बल्कि एक आरामदायक लय बनाने के लिए आप अपने श्रोणि को आगे और पीछे हिला भी सकते हैं।


५. स्टैंडिंग

इस एक्सरसाइज के लिए काफी स्टैमिना की जरूरत होती है। इसे खड़े होकर करने से विभिन्न मांसपेशी के लिए कई फिटनेस लाभ होते हैं। यह सेक्शुअल पोजीशन भी मजेदार हो सकती है इसमें लड़की अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स कर सकती है और हाथ की ताकत में सुधार कर सकती है क्योंकि वह पुरुष को पकड़ती है।


६. काउगर्ल

काउगर्ल महिलाओं को बहुत पसंद आती है क्योंकि वे अपने शरीर और अपने यौन अनुभव की कमान खुद संभालती हैं। काउगर्ल निचले पेट, पैल्विक मांसपेशियों को फ्लेक्स करती है यह पोजीशन सहनशक्ति और पैर की मांसपेशियों के निर्माण के लिए एक व्यायाम के रूप में कार्य करती है।


७. स्पूनिंग सेक्स पोजीशन

इसमें आई कॉन्टैक्ट ना होते हुए भी एक-दूसरे को समझा और महसूस किया जा सकता है इस सेक्स पोजीशन में दोनों साथी एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं। दोनों साथी एक-दूसरे से सटे हुए लेटे होते हैं कि वह स्पून की तरह नजर आते हैं। पुरुष साथी करवट लेते हुए घुटनों को मोड़ते है और महिला के पीछे कुछ इस तरह लेटता हैं कि वह पीछे से पेनिट्रेट करता है।


८. वूमेन ऑन टॉप

बहुत सी महिलाओं को यह पोजीशन ज्यादा पसंद नहीं हैं, लेकिन ज्यादातर महिलाएं इसे पसंद ही करती हैं। क्योंकि यह महिलाओं को अपने स्वयं के संभोग पर अधिक नियंत्रण देती हैं। महिलाएं खुद निर्णय लेती हैं कि उन्हें किस गति से सेक्स करना है। महिलाएं जब चाहे रुक सकती हैं और जब चाहे अपनी गति को बढ़ा भी सकती हैं। इस पोजीशन में पुरुष महिलाओं के स्तन को भी आसानी से छू सकते हैं।

९. साथी पर झुके

झुकने के लिए एक दीवार या टेबल की मदद ले सकते है। समर्थन के लिए दूसरे व्यक्ति के पैर के चारों ओर अपना पैर टिकाएं। अपने साथी के जननांगों के खिलाफ अपने भगशेफ को रगड़कर एक दूसरे को उत्तेजित करें एक आरामदायक लय बनाकर अपने शरीर को करीब या दूर ले जाएँ।


१०. व्हीलबैररो

व्हीलबारो सेक्सुअल पोजीशन महिला और पुरुष की बाहों को मजबूत करती है। इस पोजीशन से आप १००  कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं। पुरुष अपने पैर की मांसपेशियों का उपयोग लड़की को सहारा देने के लिए करता है और अपनी मूल मांसपेशियों का भी उपयोग करता है।


११. आर्च

आर्च पोजीशन महिला कोर की मांसपेशियों और पैरों - ग्लूट्स और क्वाड्स का व्यायाम करती है। यह सेक्शुअल पोजीशन एक महिला में ऑर्गेज्म तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका है।


१२. क्रिस क्रॉस सेक्स पोजीशन

इस पोजीशन में महिला साथी पुरुष के नीचे होती है और पुरुष महिला के टांगों के बीच से निकलकर कैंची की तरह की आकृति बनाते हैं। यानि की मेल पार्टनर क्रॉस लेग करके बैठता है और महिला एक तरह से पुरुष की गोद में उसे हाथों और पैरों से लपेटकर बैठती है। इससे शरीर में ज्यादा भार नहीं पड़ता है।

१३. तकिये के ऊपर बैठे

अधिक समर्थन के लिए इसे अपने श्रोणि के नीचे रखें। अब घुटनों को मोड़कर अपने श्रोणि को ऊपर की ओर लाएं और अपने पैरों को इतना फैला दें कि जोर लगा सके। इस स्थिति की अच्छी बात यह है कि यह आपको प्रवेश की गहराई को नियंत्रित करने की अनुमति देती है।

१४. लोटस

कमल की स्थिति भी सेक्स को अंतरंग बनाती है क्योंकि आप और आपका साथी एक-दूसरे के सामने होते हैं। यह एक आसान यौन स्थिति की तरह लग सकता है, कमल की स्थिति आपके ग्लूट्स और कोर में सुधार करती है।

१५. फोल्डेड डेक पोजीशन

इस पोजीशन में पुरुष महिला के ऊपर होता है और वह महिला के नीचे के हिस्से और टांगों को अपने कंधे पर रख लेता है। इसमें पुरुष अपने घुटनों और पैरों को थोड़ा ऊपर उठा लेता है।

Also Read: Sex Ke Fayde in Hindi | सेक्स के फायदे और नुकसान

निष्कर्ष :

इन सभी पोजीशन को ट्राई करके आप बेड पर ज्यादा समय तक रह सकते है और आपके साथी को यह आपके और करीब ले आएगी। अपने प्यार भरे लम्हों को और खूबसूरत बनाने में मददगार है। यह पोजीशन इनमें से किसी भी सेक्स पोजीशन को आप कर सकते है।

GO TOP

🎉 You've successfully subscribed to Bodywise!
OK