🔥 Use Code BLOG20 & Unlock 20% OFF on ALL Products. CLICK HERE!! 🔥

ओरल सेक्स क्या होता है और कैसे करें ओरल सेक्स


1 min read
ओरल सेक्स क्या होता है और कैसे करें ओरल सेक्स

ओरल सेक्स किसी वयस्क महिला पुरुष के रिश्ते का एक सुखद हिस्सा होता है।  यह एक यौन प्रक्रिया है लेकिन कुछ लोग इसे अपनी सेक्स लाइफ में शामिल नहीं करते।  ओरल सेक्स के बारे में कम लोग ही पूर्ण रूप से जानते है।

ओरल सेक्स क्या होता है - What Is Oral Sex?

ओरल सेक्स वह यौन क्रिया है जिसमें मुंह या जीभ का उपयोग करके साथी के जननांगों या गुदा को उत्तेजित किया जाता है। लोग अलग-अलग तरीकों से ओरल सेक्स करना पसंद करते हैं। बहुत से लोग मुख मैथुन का आनंद लेते हैं तो कुछ लोग ओरल सेक्स करना पसंद नहीं करता है।  

इसमें मुख के द्वारा उनके लिंग, योनि, वल्वा या क्लिटोरिस, या गुदा (एनीलिंगस) को चूसना या चाटना शामिल होता है। अपने साथी के साथ आप इसका प्रयोग कर सकते है।  इसके लिए उनसे बात करना महत्वपूर्ण है ताकि आप समझ सकें कि आप दोनों को क्या पसंद है और क्या नहीं।

क्या ओरल सेक्स स्वस्थ है? - Is Oral Sex Healthy?

वैसे तो यह सेक्स का एक आनंददायक हिस्सा होता है लेकिन ओरल सेक्स के कुछ स्वास्थ्य जोखिम भी होते हैं।

आप एक आदमी को ओरल सेक्स कैसे देते हैं - How Do You Give a Man Oral Sex?

पुरुषों को ओरल सेक्स देने के लिए पुरुष के लिंग को उत्तेजित करना होता है। जिसके लिए अपने हाथ का उपयोग करना होता है। आदमी का लिंग अत्यधिक संवेदनशील होता है इसलिए आपको सावधानी से ओरल सेक्स करना होगा।  धीरे-धीरे करके तेज गति कर सकते है।

आप अलग-अलग जीभ, मुंह और सिर को हिलाने की कोशिश कर सकते हैं।  यह देखने के लिए कि क्या सबसे सही है या पुरुषों को क्या पसंद आ रहा है और वो किस चीज में ज्यादा आंनद महसूस कर रहे है।  किसी पुरुष को ओरल सेक्स देते समय आप किसी भी समय रुक सकते हैं।  

आपको तय करना है कि आप उसे अपने मुंह में स्खलन देना चाहते हैं या नहीं। अपने दांतों का उपयोग पूछे बिना न करें। उसने कंडोम पहना है तो कोई समस्या नहीं होगी और इसका मतलब है कि आप दोनों यौन संचारित संक्रमणों (एसटीआई) से सुरक्षित भी रहेंगे।

आप एक महिला को ओरल सेक्स कैसे देते हैं - How Do You Give a Woman Oral Sex?

महिला को ओरल सेक्स देने के पहले उसे उत्तेजित करने के लिए पहले उसकी ऊपरी जांघों और उसकी योनि के आसपास उसे चूमे या छुएं।  इससे वह इसका अधिक आनंद ले सकती है और ऐसा करना उन्हें पसंद भी आएगा।  महिलाओं का संपूर्ण जननांग क्षेत्र संवेदनशील होता है।  

धीमी गति से आराम से जीभ का उपयोग करके धीरे से शुरू करें।  फिर तेज गति तक कर सकते है।  जीभ को अलग-अलग तरीकों से हिलाने का प्रयोग भी कर सकते हैं।  इससे आपको पता लगेगा की आपके साथी को क्या सबसे ज्यादा पसंद है।

क्या बिना सुरक्षा के ओरल सेक्स सुरक्षित है? - Is Oral Sex Safe Without Protection?

अगर आप सोच रहे हैं कि क्या ओरल सेक्स गर्भावस्था का कारण बन सकता है तो सिर्फ ओरल सेक्स करने से कोई महिला गर्भवती नहीं हो सकती।  लेकिन एक मिथक है कि ओरल सेक्स पूर्ण रूप से सुरक्षित है।  ओरल सेक्स करने से आप कुछ यौन संचारित संक्रमणों से घिर सकते है।

सेक्स के दौरान एचआईवी फैलने की संभावना सेक्स के प्रकार पर निर्भर करती है। प्रोटेक्शन के बिना ओरल सेक्स से एचआईवी संचरण का अपेक्षाकृत कम जोखिम होता है। लेकिन मुख मैथुन करने वाले व्यक्ति को अगर मुंह में छाले हो रहे है और उसमें से खून बह रहा है तो एचआईवी का अनुबंध या संचारण संभव होता है।

सुरक्षित रूप से ओरल सेक्स करने के लिए यह सरल तरीके अपनाएं। इससे आपके साथी को और आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।  

  • किसी पुरुष को या किसी महिला को ओरल सेक्स देने के लिए डेंटल डैम या ओरल-गुदा मैथुन कर रहे हैं तो कंडोम का उपयोग करें।
  • दांतों को पहले से ब्रश न करें इससे आपके मुंह या मसूड़ों से खून आ सकता है।
  • मुँह में वीर्य ना जाये इस बात का ध्यान रखे।
  • अपने साथी की अवधि के दौरान ओरल सेक्स कर रहे है तो डेम का उपयोग करे क्योंकि मासिक धर्म के रक्त में बैक्टीरिया और वायरस भी हो सकते है।

मुख मैथुन के लिए शीर्ष युक्तियाँ - Top Tips for Oral Sex

आपके साथी को क्या अच्छा लगता है इसके लिए आप उनसे बात करे।  उन्हें बताएं कि आपको क्या अच्छा लगता है जो चीज आपको अच्छी लग रही है उसके बारे में अपने साथी को बताएं।  अगर आपको लग रहा है की आप किसी चीज़ का आनंद नहीं ले रहे हैं आपको वह चीज अच्छी नहीं लग रही है तो आप जब चाहें इसे रोक सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ६ सेक्सी बातें जो आप अपने साथी की सेक्स करने की इच्छा बढ़ाने के लिए कर सकते हैं

ओरल सेक्स के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते होंगे - Things You Didn't Know About Oral Sex


1) कुछ में संबंधों को बढ़ाता है कुछ में तनाव देता है -

कुछ जोड़ों के लिए यह तनाव का कारण बनता है तो कुछ के लिए अंतरंगता बढ़ाता है।  कुछ लोग अपने प्रदर्शन के बारे में चिंता करते है जैसे की साथी को खुश करने के लिए पर्याप्त रूप से करना या इसे प्राप्त करने के लिए उचित प्रतिक्रिया देने के बारे में चिंता करते है।  

2) गले का कैंसर -

ओरल सेक्स से गले का कैंसर हो सकता है।  सिर्फ ओरल सेक्स कैंसर का कारण नहीं बनता बल्कि मानव पेपिलोमावायरस (एचपीवी) जो मौखिक सेक्स के साथ ही सेक्स के दौरान एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में हो जाता है।  

3) जोखिम -

ओरल सेक्स से उपदंश, सूजाक, एचआईवी, दाद और वायरल हेपेटाइटिस के साथ ही कई यौन संचारित रोग (एसटीडी) हो सकते हैं।

4) किशोरों में ओरल सेक्स आम -

कई अमेरिकी किशोर योनि सेक्स करने से पहले ओरल सेक्स करते हैं और वह इसे बहुत जोखिम भरा नहीं मानते।

निष्कर्ष :

आप भी अपनी सेक्स लाइफ को आनंदायक बनाने के लिए ओरल सेक्स अपने साथी को दे सकते है। लेकिन उनकी सहमति का जरूर ध्यान रखे और सुरक्षित रूप से ही ओरल सेक्स करे। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या आने पर चिकित्सक से जरूर संपर्क करे।

GO TOP

🎉 You've successfully subscribed to Bodywise!
OK